237
210 shares, 237 points

Mintu biography | Read full bio of Mintu on funloby | Mintua bhojpuri comedian | Mintuaa official | Mintua bhojpuri biography

Mintu biography
Mintua biography

मिंटू बिहारी कलाकारो के लिए एक मिशाल है। मिंटू जी इंस्टाग्राम पर भोजपुरी भाषा में अपने वीडियो को बनाते हैं जो कि दर्शकों को बहुत ही अच्छा लगता है। उनका जन्म बिहार के लोकप्रिय और आकर्षित स्थान जिला छपरा में हुआ था। जिला छपरा भोजपुरी के लिए सबसे प्रसिद्ध स्थान है। जिला छपरा बिहार राज्य में स्थित है। छपरा के कलाकारो से भोजपुरी इंडस्ट्री भरी पड़ी है। मिंटू भी बहुत संघर्ष से मार्ग से गुजर कर आज ये मुकाम तक पहुंचे है, और इतना ही भी वो बहुत आगे तक जायेंगे। इनकी क्लास 10 तक की पढ़ाई छपरा में ही हुई थी, बाद में उन्हें उच्च शिक्षा के लिए उन्हें बिहार से बाहर जाना पड़ा। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन ( बीए प्रोग्राम ) दिल्ली यूनिवर्सिटी से किया।

मिंटू के बारे में पूरी जानकारी,

नाममिंटू
पिता का नामराजशेखर तिवारी
माता का नामअंजु देवी
उप नाम मिंटुआ
प्रोफेशन सिंगिंग , ऐक्टिंग
पसंदीदा जगहकेदारनाथ
पसंदीदा अभिनेतागोविंदा
पसंदीदा अभिनेत्रीकाजल अग्रवाल
आइडियल पर्सनअमिताभ बच्चन

मिंटू को लोग आखिर क्यों पसंद करते है।

मिंटू भोजपुरी इंडस्ट्री के जाने माने कलाकार है। इन्हे लोग बहुत पसंद करते है। मिंटू बहुत ही खुले विचार के है , उन्हे लोगो के करीब रहना बहुत पसंद हैं। वो एक्टिंग करने में किसी से पीछे नहीं है। उनके जोश ऐप के आईडी पे 1.5 मिलियन सब्सक्राइबर है। टिकटोक तो अभी बैन हो चुका है, लेकिन टिकटिक बैन होने से पहले उनका टीकटोक पे फॉलोअर 2 lakh 20 हजार था, जबकि फेसबुक पे इनका 27 हजार फॉलोअर है और इंस्टाग्राम पे 21 हजार फॉलोअर है। इनके वीडियो भोजपुरी गाने पे , कॉमेडी टाइप और कुछ कुछ हिंदी गाने पे भी होते है। इनका सबसे बड़ा सपना है की भोजपुरी इंडस्ट्री को सही राह पर लाना क्योंकि भोजपुरी के कुछ सिंगर के वजह से भोजपुरी इंडस्ट्री बदनाम हो चुकी है। अभद्र और गाली वाले जाने। के वजह से भोजपुरी जाने लोग अब उतना पसंद नही करते है। मिंटू चाहते है को जो आदर, सम्मान और इज्जत लोग बॉलीवुड के एक्टरों को देते है वो आदर, सम्मान भोजपुरी सिंगर और एक्टर को भी मिले।

मिंटू के पसंदीदा अभिनेता और उनकी लाइफस्टाइल।

मिंटू अपने जिंदगी में बहुत ही संघर्ष और कठिनाई का सामना करते हुए यहां तक पहुंचे है। उनकी इस मेहनत और लगन की दाब देनी होगी। मिंटू जी के पसंदीदा अभिनेता गोविंदा सर जो की कॉमेडी एक्टिंग , इमोशनल एक्टिंग , मतलब इन्हे हमलोग बॉलीवुड के ऑलराउंडर कह सकते है। गोविंदा सर को शायद ही कोई नही जानता होगा। गोविंद सर की बात करे तो उन्होंने शायद ही कोई अभिनेता और अभिनेत्री के साथ काम नही किए होंगे। इनके बहुत सारी फिल्म सुपर डुपर हिट हुई है। ये जब बॉलीवुड में अभिनेता के रूप में काम करना शुरू किए थे तब बहुत सारे अभिनेता के फिल्म फ्लॉप हो गई थी जिससे बहुत सारे डायरेक्टर को घाटा का सामना करना पड़ा, फिर गोविंदा सर को इतने फिल्म के ऑफर आने लगे की उन्हें कितने फिल्म के लिए डायरेक्टर को मना करना पड़ा। गोविंदा सर बहुत ही गरीब फैमिली से बिलॉन्ग करते थे जिससे उन्हें यहां तक पहुंचने बहुत ही कठिन परिश्रम और संघर्ष का सामना करना पड़ा। आज गोविंदा सर के पास कोई चीज की कमी नही है। आज उन्हें इंडिया में शायद ही कोई ऐसा होगा जो नहीं जानता होगा। आज के समय में वो कितने पैसे गरीबों को दान, खाना , और अन्य खर्चों के लिए देते है।

मिंटू जी गोविंदा सर के कार्य से बहुत इंस्पायर हुए। उनका सपना है की जिस प्रकार गोविंदा बॉलीवुड के नामी अभिनेता है, उसे तरह मिंटू जी भी भोजपुरी अभिनेता के रूप मे काम करना चाहते है। वो गोविंदा सर से बहुत कुछ सीखे है और आगे भी उनके तरह नेक आदमी बनाना चाहते है

मिंटू की पसंदीदा अभिनेत्री और उनका लाइफस्टाइल।

अब अगर हम काजल अग्रवाल के बारे में बात करे तो, काजल अग्रवाल एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री है जो अधिकतर तेलगु फिल्म में काम करती है। काजल का जन्म 19 जून 1985 को हुआ था। उन्होंने बहुत ही नाम और शोहरत कमाया है। उन्होंने बहुत सारे फिल्म तमिल और हिंदी फिल्म में भी काम किया है। उनका पहला हिंदी फिल्म क्यूं! हो गया ना……… था। जिसमे अमिताभ बच्चन, ऐस्वरिया राय और विवेक ओबेरॉय के साथ अभिनय किया था। यह फिल्म 11 अगस्त 2004 को रिलीज हुई थी। इन्हे अपनी पूरी कैरियर में बहुत से फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुके है। इन्होंने अपनी पूरी कैरियर में बहुत नाम और शोहरत कमाया है।

काजल अग्रवाल बहुत की सुंदर और आकर्षित अभिनेत्री है। इन्होंने बॉलीवुड, तमिल, तेलगु में अपना ऐक्ट प्रदर्शित कर चुकी है। इन्होंने ने बहुत से हिंदी फिल्म से बहुत ही नाम कमाया और इनका फिल्म सुपर डुपर हिट हुआ। काजल अग्रवाल के कार्य से मिंटू जी बहुत इंस्पायर हुए और उनके एक्टिंग की फैन हो गए।

उसी फील्ड में कैरियर बनाओ जिसमे आप बेस्ट हो : मिंटू जी

मिंटू जी अपनी जिंदगी में जो महसूस किए है , उस चीज को वो दूसरे से शेयर करते हुए, उन्होंने कहा लोगो को अपनी जिंदगी खुद डिसाइड करनी चाहिए। उन्हे लाइफ में किस फील्ड में उन्हें कैरियर बनाना है, ये उन्हे खुद ही डिसाइड करनी चाहिए। मिंटू उन सभी बच्चे के लिए इंस्प्रिरेशन है जो सोचते है की अभिनेता या फिर अभिनेत्री बनाना है। आजकल के बच्चे भटक जाते है की उन्हे करना क्या है और वो खुद ये। डिसाइड नही कर पाते है की उन्हे जिंदगी में क्या बनाना है और फिर वो जिंदगी में असफल रह जाते है या फिर छोटे मोटे काम करने लगते है। कभी कभी सभी के जिंदगी में बुरा वक्त आता है, जिस समय कुछ लोग निराश और हताश हो जाते है। जिंदगी में अगर कोई बड़ा काम कर रहे हो तो बुरा समय आना निश्चित है, अगर बुरा समय नहीं आया तो समझ लो वो बड़ा काम ही नहीं है। अपने आप को मोटिवेट रखना सबसे बड़ी चीज है जो मिंटू ने कर दिखाया।

Mintu’s short biodata ~ Mintua biography

NameMintu
NicknameMintua
Fathers Name Rajshekhar Tiwari
Mother’s nameAnju devi
DOB21 Jan
Dream placeKedarnath
EducationBA
Place of birth Chapra , Bihar
Ideal personAmitabh Bachan
Instagram I’d follow here
Mintu biography

भोजपुरी इंडस्ट्री के बदनाम होने के बारे में मिंटू जी ने क्या कहा।

भोजपुरी इंडस्ट्री चंद कुछ लोगो के वजह से बदनाम है, क्योंकि अब वो भोजपुरी नहीं रही जो पहले हुआ करती थी। पहले लोग बहुत ही शौक और मनोरंजन सेे भोजपुरी गाना को सुनते और भोजपुरी फिल्म को देखते थे। लेकिन अब लोगो के बीच भोजपुरी को लेकर दिलचस्पी खत्म हो चुकी है। मिंटू जी भोजपुरी को एक अच्छी भाषा के तौर पर प्रदर्शित करना चाहते है, जिससे अधिक से अधिक लोग भोजपुरी के तरफ अट्रैक्टिव हो।

मिंटू जी के हिसाब से भोजपुरी इंडस्ट्री में क्या क्या कमी है।

मिंटू जी के हिसाब से भोजपुरी अभी भी बॉलीवुड से कोसो दूर है। उनका सपना है की भोजपुरी भाषा इंडिया के लोगो लोगो तक पहुंचे जिससे भोजपुरी भाषा पॉपुलर हो सके। मिंटू जी उन सभी बुराइयों को भोजपुरी इंडस्ट्री से निकलना चाहते है जो चंद गायकों के वजह से बदनाम है। कुछ गायक अभद्र गाना गा के भोजपुरी को बदनाम के दिए है। इसी वजह से बिहार के लोग अगर बिहार से बाहर जाते है तो उन्हें बिहारी होने पर शर्म होती है। बिहार में धीरे धीरे सुधार हो रही है l

मिंटू के भोजपुरी इंडस्ट्री में उनके माता-पिता का योगदान।

मिंटू के माता पिता बहुत ही सपोर्टिव और खुले विचार के है। उनके माता पिता ने हर मोड़ पे साथ दिया। कुछ कुछ वीडियो में उनके माता जी और पिता जी भी एक्टिंग करते हुए दिखाई देते है। बच्चे अगर अपने जिंदगी में कोई काम शुरू करते है उसमे उनके माता पिता का अहम रॉल रहता है। माता पिता का सपोर्ट बहुत ही जरूरी है कोई भी काम करने के लिए। मिंटू जी को हर मोड़ पे माता पिता का सपोर्ट मिला और वो अपने जिंदगी में सक्सेस हो पा रहे है | Mintua Biography

मिंटू जी के इंस्टाग्राम आईडी और कुछ फोटोज।

मिंटू जी को इंस्टाग्राम पे फॉलो करे – फॉलो करे।

मिंटू जी के एक्टिंग वाले कुछ इंस्टाग्राम विडियोज।

Top 10 Indian Youtubers


Like it? Share with your friends!

237
210 shares, 237 points

What's Your Reaction?

confused confused
21
confused
fun fun
6
fun
hate hate
33
hate
fail fail
10
fail
love love
29
love
lol lol
30
lol
omg omg
21
omg
win win
11
win

3 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  1. बहुत struggle सी हैं जिंदगी…
    But harr nahi manani kabhi v… 🤟🏻🤘🏻👍🏻✌🏻🤞🏻✌🏻🤞🏻✌🏻

  2. This is really interesting, You are an excessively professional blogger.
    I have joined your rss feed and look ahead to in quest of more
    of your fantastic post. Also, I have shared your website
    in my social networks

error: Content is protected !!